सरकार ने नव वर्ष पर बढ़ाया इन ग्रामीण राज्यों मे डीटीसी बसों का दायरा जनता के निवेदन पर,जाने रुट

दिल्ली में नजफगढ़ के पास ही हरियाणा का बाढ़सा गांव स्थित है. यहां से कई लोग रोजाना जॉब और अन्य कार्यों के लिए दिल्ली आते-जाते हैं.

दिल्ली सरकार के इस फैसले से उनको राहत मिलेगी.केजरीवाल सरकार जल्द ही दिल्ली के नजफगढ़ से हरियाणा के झज्जर में बाढ़सा गांव स्थित एम्स तक दिल्ली

परिवहन निगम की बसें चलाएगी. इसकी घोषणा परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ से सटे हरियाणा के बाढ़सा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए की.

केजरीवाल सरकार के इस फैसले से रोजाना हजारों लोगो को फायदा पहुंचने की उम्मीद है.परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में

अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. आज दिल्ली में महिलाएं बसों में फ्री में सफर कर रहीं, मोहल्ला क्लीनिक में फ्री में इलाज हो रहा, लोगों के बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं.

यह सब केवल अरविंद केजरीवाल की दूरदर्शी नीतियों की वजह से संभव हो पाया है. यदि हरियाणा की जनता मौका दे तो यहां भी यह सब संभव है.

ग्रामीणों ने बस का दायरा बढ़ाने का निवेदन किया था
बता दें, बीते दिनों ग्रामवासियों ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को ज्ञापन सौंपा था, जिसमे डीटीसी की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक चलाने की प्रार्थना की

गई थी. इस पर बोलते हुए कैलाश गहलोत ने ग्रामवासियों से कहा कि इस रूट पर बस चलाने के लिए सर्वे कर लिए गए हैं और जल्द ही

दिल्ली सरकार डीटीसी बसों की सेवा को एम्स बाढ़सा तक विस्तारित करेगी, जिससे कि लोगों को अस्पताल जाने में कोई कठिनाई न हो.

इस बस सेवा के संभावित स्टॉप्स इस प्रकार हैं- नजफगढ़ टर्मिनल
प्रेम नर्सरी
मित्राऊं गांव
सुरहेड़ा क्रासिंग
रावता क्रासिंग
समसपुर खालसा
उजवा़
मालिकपुर जार क्रासिंग समसपुर खालसा
उजवा़
मालिकपुर जार क्रासिंग
रावता
दौराला बॉर्डर
माकरौला गांव
माकरौला फैक्ट्री
कालियावास मोड़
कालियावास गांव
इकबालपुर गांव एम्स बाढ़सा

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में नजफगढ़ के पास ही हरियाणा का बाढ़सा गांव स्थित है. यहां से कई लोग रोजाना जॉब और अन्य कार्यों के लिए दिल्ली आते-जाते हैं,

लेकिन हरियाणा की तरफ इस पूरे इलाके में बसों कि कोई सुविधा मौजूद नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों को रोजाना आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

जब यह बात दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के संज्ञान में आई तो उन्होंने तवरित कार्यवाही करते हुए इस रूट का सर्वे कराया और उम्मीद है कि जनवरी 2023 में इस रूट पर दिल्ली परिवहन निगम की बसें चलने लगेंगी.

परिवहन मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
बाद में इस पर ट्वीट करते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लिखा, नजफगढ़ विधानसभा के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव में ग्रामवासियों से मिला.

ग्रामवासियों ने डीटीसी की बसों को दौराला बॉर्डर से एम्स बाढ़सा गांव तक विस्तारित करने की प्रार्थना की. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार जल्द डीटीसी की सेवाओं को एम्स बाढ़सा तक शुरू करेगी.