हरियाणा में गुरुग्राम सोहना में एलिवेटेड हाइवे तैयार,मिनटों में तय होगा घंटो का सफर

गुरुग्राम : हरियाणा में भी कई हाइवे बनाने का काम किया जा रहा है ताकि हरियाणा की अलग अलग जिलों को आपस में जोड़ा जा सके और आमजन को भी सफर करने में भी आसानी हो जाए।

हरियाणा में गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड हाइवे भी बनाया जा रहा था जिसका काम
अब पूरा हो चुका है और अब जल्द ही इसे आमजन के लिए खोलने की तैयारी भी है।

करोड़ों की लागत से हुआ है तैयार

इस हाइवे को करोड़ों की लागत से बनाया गया है और इस हाइवे पर यात्रियों को सफर करने का अच्छा अनुभव मिल सकेगा।

गुरुग्राम और सोहना के साथ साथ कई शहरों में सफर करना भी इस हाइवे से आसान हो जाएगा। आने वाली 19 जुलाई को इस हाइवे को आमजन के लिए शुरू कर देने की बात भी सामने आई है। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुभारंभ

हरियाणा में गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड रोड का काम चल रहा था जिसे अब पूरा किया जा चुका है। इस हाइवे को 2 हज़ार करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

वहीं अब 19 जुलाई से इस हाइवे को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। इस हाइवे का उदघाटन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत सिंह ने बताया

गुरुग्राम के सांसद और केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत सिंह ने बताया है कि इस हाइवे के बन जाने से सोहना और गुरुग्राम के बीच की दूरी कम हो गई है।

अब कम समय में इस हाइवे से गुरुग्राम और सोहना के बीच आरामदायक सफर तय किया जा सकता है। पहले इस हाइवे के 11 जुलाई को शुरू होने की बात सामने आई थी लेकिन अब

2019 में शुरू हुआ था हाइवे का काम

19 जुलाई को गुरुग्राम सोहना हाइवे के साथ साथ केंद्रीय मंत्री रेवाड़ी अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाइवे नंबर 11 को भी शुरू करने वाले हैं। इस हाइवे को 1148 करोड़ की लगता से बनाया गया है।

वहीं गुरुग्राम सोहना हाइवे का काम 2019 में ही शुरू किया गया था जिसे 2021 तक पूरा होना था लेकिन महामारी के कारण ऐसा नहीं हो पाया लेकिन अब ये हाइवे बनकर तैयार हो चुका है।