रोहतक की जनता को मिलेगी सिक्स लेन नेशनल हाइवे की सौगात इन शहरों के रस्ते निकलेगा नया राजमार्ग

रोहतक। रोहतक जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए जिले को सिक्स लेन राष्ट्रीय राजमार्ग मिलने वाला है।

महम खंड के निंदाना, भराण और खरकड़ा गांव से गुजरने वाले छह मार्गीय नेशनल हाईवे 152-डी पर वाहन फराटा भरने लगे हैं। हालांकि अभी ट्रायल के तौर पर इस हाईवे को खोला गया है।

जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हाईवे का उद्घाटन करेंगे। 152 डी राष्ट्रीय राजमार्ग नारनौल से शुरू होकर कुरुक्षेत्र के गंगहेड़ी तक बनाया गया है।

करीब 230 किलोमीटर लंबा यह हाईवे साथ लगते क्षेत्रों में विकास के रास्ते खोलेगा। वहीं हरियाणा के लोगों के लिए एक नई खुशखबरी है।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शमशेर खरकड़ा ने बताया कि गोहाना से सिवानी मंडी तक एक नया छह लेन नेशनल हाईवे बनाया जाएगा।

यह हाईवे गोहाना के पास पानीपत रोड को और सिवानी मंडी के पास राजस्थान के जाने वाले राजगढ़ रोड को जोड़ने का काम करेगा। यह हाईवे गोहाना,

लाखनमाजरा व महम के बाहर से जाएगा। नया हाईवे शहरों और गांवों के बाहर से निकाला जाएगा, ताकि यातायात प्रभावित न हो और यात्रा को सुगम बनाया जा सके।

गोहाना महम मार्ग अलग से है, इसके अतिरिक्त यह छह मार्गीय हाईवे बनाया जाएगा।खरकड़ा ने बताया कि राजस्थान से हरिद्वार की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए रास्ता छोटा होगा

और इसके बनने से यात्रियों व वाहन चालकों के समय की बचत हो सकेगी। महम से यह हाईवे तालु व धनाना गांव की ओर मूड़ जाएगा,

जहां से सीधा सिवानी मंडी जाएगा। महम के पास से जहां 152 डी हाईवे गुजर रहा है, वहीं महम के पास से हाईवे नंबर-9 गुजर रहा है। यहां से मिवानी गोहाना हाईवे निकलता है।

अब गोहाना सिवानी मंडी तक नया राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा। महम को चार हाईवे टच करेंगे। चार हाईवे के बीच स्थित महम कस्बे की जल्द ही

दिल्ली के कनाट प्लेस से तुलना होने लगेगी। इन राष्ट्रीय राजमार्गों के गुजरने से महम हलके में विकास के रास्ते खुलेंगे।