गुरुग्राम मे पसीने से जूझती जनता की परेशानी देखते हुए सीएम खट्टर ने 8 AC बसों को शामिल किया रूट मे

गुरुग्राम : हरियाणा में सार्वजनिक परिवहन साधनों को मजबूत करने का काम किया जा रहा है ताकि इन परिवहन साधनों में सफर करने वाले प्रदेश के नागरिकों को किसी भी तरह की

समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए अब हरियाणा में बसों के बेड़े में नई बसों को भी शामिल किया जा रहा है। अब हाल ही में हरियाणा में बसों के बेड़े में 8 एसी बसों को जोड़ा गया है।

बसों को दिखाई हरी झंडी

ये बसे गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड की हैं और इन बसों को अब हरी झंडी भी दिखा दी गई है। गर्मी के मौसम में अब यात्रियों को गर्मी से परेशान होने की जरूरत नहीं है

वहीं इन बसों में अपनी यात्रा कर सकते हैं। वहीं इन बसों का किराया भी सामान्य ही होने वाला है। आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बातें

हरियाणा के बसों के बेड़े में शामिल हुई एसी बसें

दरअसल हाल ही में हरियाणा के बसों के बेड़े में जीएमसीबीएल की 8 एसी बसों को शामिल कर लिया गया है। इन बसों को बेड़े में शामिल करने का उद्देश्य भी यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का है।

इन बसों को सीएम खट्टर ने गुरुग्राम से हरी झंडी दिखाई है। अब यात्रियों को गर्मियों के मौसम में पसीने में भीगते हुए सफर करने की जरूरत नहीं है वे इन बसों का लाभ उठा सकते हैं जहां कम पैसों में उन्हें बेहतर सुविधा भी मिलेगी।

शानदार होगा ए.सी. बसों में सफर

अब यात्री भी ए.सी की ठंडी हवा में सफर कर पाएंगे। सार्वजनिक परिवहन के लिए शहर में चलने वाली ये पहली एसी बसें होने वाली हैं।

सीएम ने भी जीएमसीबीएल को एक अच्छी पहल बताया है। कहा जा रहा है कि ये बसें ही अब यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का चुनाव करने में मदद करने वाली हैं। जिससे परिवहन निगम को भी फायदा होने वाला है।

जानिए इन बसों की खासियत

ये एसी बसें 36 सीटर बताई जा रही हैं। वहीं ये बसें फुली एयर कंडीशंड हैं। इन बसों में एलईडी डिस्प्ले की सुविधा भी दी गई है। बसों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

बसों का किराया भी सामान्य बसों के किराए वाला ही होने वाला है। फिलहाल गुरुग्राम के पास जीएमसीबीएल की 150 बसें हैं और फ़रीदाबाद में 50 बसें चलाई जा रही हैं। लेकिन इनकी संख्या बढ़ाने पर लगातार काम किया जा रहा है।