सोनीपत से हरिद्वार का रुट हुआ डाइवर्ट, साथ ही करिये मे भी हुआ इजाफा,जाने कितना बढ़ा किराया

हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को अपनी जेब ढीली करनी होगी। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर रूट डायवर्ट किया गया है।

सोनीपत बस डिपो से सुबह 10:20 बजे हरिद्वार के लिए बस रवाना होती है।सावन का पवित्र महीना शुरू होने के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई है।

हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने कई रूट डायवर्ट कर दिए हैं। जिससे सोनीपत से हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बसें अब सनौली से

नहीं बल्कि करनाल के रास्ते हरिद्वार जाएंगी। रोडवेज ने रूट बदलने के साथ ही किराये में भी 70 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। अब सोनीपत से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को अपनी जेब

ढीली करनी होगी। उत्तराखंड के हरिद्वार में हर साल सावन माह में कांवड़ मेले का आयोजन किया जाता है। इस बार यह आयोजन 14 से 26 जुलाई तक किया जा रहा है।

भारी संख्या में कावड़िये उत्तराखंड के हरिद्वार, गौमुख, गंगोत्री धाम, ऋषिकेश से पवित्र गंगाजल लेने जाते हैं। कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए ही कई रूट डायवर्ट किए गए हैं।

इसी कड़ी में सोनीपत से हरिद्वार जाने वाली बसें अब करनाल यमुनानगर के रास्ते हरिद्वार जाएंगी। अब तक जहां यात्रियों को सोनीपत से हरिद्वार जाने के लिए 270 रुपये किराया वहन

करना पड़ता था वहीं रूट डायवर्ट करने के बाद अब यात्रियों को सोनीपत से हरिद्वार जाने वाले के लिए 340 रुपये चुकाने होंगे।

सोनीपत डिपो से जाती है एक बस
रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि सोनीपत रोडवेज डिपो से रोजाना सुबह 10:20 बजे एक बस हरिद्वार के लिए रवाना होती है।

अधिकारियों का कहना है कि पहले यह बस पानीपत से शामली होते हुए हरिद्वार जाती थी। कांवड़ यात्रा को देखते हुए रूट डायवर्ट करने के बाद अब यह बस करनाल, यमुनानगर,

सहारनपुर, देवबंध होते हुए हरिद्वार जाएगी। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि हरिद्वार जाने वाली बसों के किलोमीटर बढ़ने के कारण किराये में इजाफा किया गया है। यात्रियों को अब प्रति टिकट 70 रुपये अधिक देने होंगे।

यात्रियों की बढ़ती संख्या के हिसाब से बढ़ाई जाएंगी बसें
रोडवेज के अधिकारियों ने कहा कि हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की संख्या अभी कम है। यही कारण है कि अभी रोजाना एक

बस को ही रवाना किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि हरिद्वार रूट पर यात्रियों की संख्या के बढ़ने के साथ ही बसों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी।

हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के सामने किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। कांवड़ यात्रा को देखते हुए कई रूट डायवर्ट किए गए हैं।

जिसके चलते अब सोनीपत डिपो से जाने वाली रोडवेज बसें सनौली के बजाय करनाल के रास्ते से हरिद्वार जाएंगी।

रूट डायवर्ट होने और किलोमीटर बढ़ने से किराये में भी प्रति टिकट 70 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को 270 रुपये की जगह 340 रुपये का भुगतान करना होगा।