हरियाणा रोडवेज ने प्राइवेट बसों को लेकर लिया बड़ा फैसला,
जानिए कैसे

चंडीगढ़ : हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा हाल ही में बड़ा फैसला किया गया है जिसके तहत अब प्राइवेट बस ड्राइवर रास्ते से अवैध रूप से सवारियों को बस में नहीं बैठा पाएंगे।

इसके लिए हरियाणा रोडवेज ने तैयारी भी कर ली है। इसके लिए अलग अलग रूटों पर चेकिंग की जाने वाली है। रोडवेज विभाग की ओर से इसके लिए अब सख्ती बरती जाएगी।

बस अड्डे के बाहर से बिठाते हैं सवारी

दरअसल प्राइवेट बस ड्राइवर अवैध रूप से सवारियों को बस में बैठा लेते हैं ऐसे में रोडवेज को लाखों रुपयों का नुकसान भी हों रहा है

लेकिन सरकार ने इस समस्या से निजात पाने की तैयारी कर ली है। अब प्राइवेट बस न तो सवारियों से ज्यादा पैसे ले पाएंगे और न ही अवैध रूप से सवारियों को बस में बैठा सकेंगे आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

हरियाणा रोडवेज ने प्राइवेट बस ड्राइवरों को लेकर किया बड़ा फैसला

दरअसल कुछ प्राइवेट बस चालक रास्ते से अवैध रूप से सवारियों को बैठा लेते हैं जिससे यात्री रोडवेज बसों का इंतज़ार ही नहीं करते और

इन प्राइवेट बसों में सवार हो जाते हैं। वहीं कुछ प्राइवेट चालक सवारियों से कहते हैं कि इस रूट पर रोडवेज बस नहीं आती है इसलिए यात्रियों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। वहीं प्राइवेट वाहन सवारियों से ज्यादा पैसे लेते हैं।

यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल

वहीं यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो जाते हैं। लेकिन अब रोडवेज विभाग इस पर सख्ती बरत रहा है और प्राइवेट वाहन चालक अवैध रूप से सवारियों को रास्ते से उठा नहीं पाएंगे।

इस फैसले से अब रोडवेज विभाग को भी फायदा होने लगेगा और प्राइवेट वाहनों की मनमानी पर भी रोक लगाई जा सकेगी। इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

रूटों पर की जाएगी चेकिंग

बताया जा रहा है कि अब अलग अलग रूटों पर चेकिंग की जाएगी ताकि इस समस्या पर रोक लगाई जा सके और यात्री भी रोडवेज बसों में आरामदायक और सस्ता सफर कर सकें।

यदि कोई प्राइवेट वाहन चालक अवैध रूप से यात्रियों को बैठाता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। ऐसे में रोडवेज और यात्रियों को काफी फायदा होने वाला है।