रेलवे द्वारा कई ट्रेनों में बदलाव से यात्रियों को मिलने वाला है लाभ। हरियाणा,राजस्थान, महाराष्ट्र आना जाना होगा काफी आसान

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों के सफर को सुगम और अच्छा बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं इसके लिए रेलवे द्वारा कई अहम फैसले भी किए जा रहे हैं।

अब हाल ही में भारतीय रेलवे द्वारा एक बड़ा फैसला किया गया है जिसमें अब रेल यात्रियों को खास सुविधा मिलने वाली है। इस सुविधा से राजस्थान, महाराष्ट्र और हरियाणा के कई यात्रियों को फायदा मिलने वाला है।

जोड़ी गई है अतिरिक्त कोच

पश्चिम रेलवे द्वारा ही यात्रियों के लिए कुछ ट्रेनों को अतिरिक्त कोच के साथ चलाने का फैसला किया गया है। रेलवे द्वारा कई ट्रेनों में कई बदलाव किए जा रहे है

जिससे कई यात्रियों को लाभ मिलने वाला है। कई राज्यों के यात्रियों के लिए अब आना जाना काफी आसान हो जाएगा। वहीं यात्री भी आरामदायक सफर कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से

रेलवे यात्रियों को दे रहा है बड़ी सुविधा

यात्रियों को ध्यान में रखती हुए अब भारतीय रेलवे के द्वारा सुविधा दी जा रही है जिससे कई यात्रियों के लिए आना जाना आसान हो जाएगा।

बीकानेर – दादर – बीकानेर में और श्रीगंगानगर – बांद्रा टर्मिनस – श्रीगंगानगर रेल में कई बदलाव किए गए हैं जिसका फायदा राजस्थान, महाराष्ट्र और हरियाणा के यात्रियो को भी मिलने वाला है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी जानकारी

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी द्वारा ही ये बड़ी जानकारी दी गई हैं। इन ट्रेनों में बदलाव से यात्रियों को सफर करने में जरा भी परेशानी नहीं होने वाली है। गुजरात राज्य के कई लोगों के लिए भी अब इस रूट पर सफर करना आसान हो जाएगा।

इन ट्रेनों को अतिरिक्त कोच के साथ चलाया जाएगा।

गाड़ी संख्या 14707/14708 बीकानेर – दादर – बीकानेर रेलवे सेवा में 15 जुलाई से 31 जुलाई तक बीकानेर से दादर तक एक द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच को बढ़ाया गया है।

वहीं दादर से बीकानेर तक 16 जुलाई से 1 अगस्त तक एक द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच को बढ़ाया गया है। वहीं गाड़ी संख्या 14701/14702 में भी इसी तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं।