इलाज के नाम पर ज्यादा पैसे ऐंठ रहे अस्पताल

कोविड-19 में अस्पताल प्रबंधन मरीज के तीमारदारों से मनमानी रकम ऐंठ रहे हैं। शायद ऐसी शिकायतें रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा के पास पहुंची हैं। इसलिए उन्होंने शुक्रवार को रोहतक के कहा निर्धारित लोग लिए 9034861412 हेल्पलाइन नम्बर बहार लगान जारी किया है। बताया जा रहा है कि महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं देने के नाम पर कई निजी अस्पतालों द्वारा ज्यादा रुपये वसूलने का मामला संज्ञान में आने पर सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत की। फिर सांसद ने निर्णय लिया कि लोगों को निजी अस्पतालों के चुंगल से बचाने के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी करना जरूरी हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना के इलाज को लेकर निजी अस्पतालों के निर्धारित रेट तय कर रखे है, अगर इस तरह का मामला सामने आता है तो संबंधित अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।

रेट तय हैं

संसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि सभी निजी अस्पतालों को निर्धारित रेटों की लिस्ट अपने अस्पतालों के बहार लगानी चाहिए, ताकि मरीजों को बाद में किसी प्रकार की दिक्कत न आएं। सांसद ने अपना एक कंट्रोल रूम बनाकर एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस नंबर पर इलाज के नाम पर ज्यादा फीस वसूलने वाले निजी अस्पतालों की शिकायत की जा सकती है। इसके अलावा सांसद ने रोहतक व झज्जर के उपायुक्त से भी इस संबंध में चर्चा की और निर्देश दिये। साथ ही लोगों से अपील की है कि जिले स्तर पर जारी किये गए हेल्पलाइन पर इस संबंध में शिकायत करें। सांसद ने बताया कि रोहतक व झज्जर के उपायुक्तों द्वारा भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है ।

स्वास्थ्य सेवाएं देने के नाम पर कई निजी अस्पतालों द्वारा ज्यादा रुपये वसूलने का मामला संज्ञान में आने पर सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत की। फिर सांसद ने निर्णय लिया कि लोगों को निजी अस्पतालों के चुंगल से बचाने के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी करना जरूरी हो गया है।

निजी अस्पतालों की शिकायत के लिए सांसद को 9811842300 पर करें कॉल

शुक्रवार को सांसद अरविंद शर्मा ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए कोरोना मरीजों के तीमारदारों व अन्य लोगों से बातचीत की। सांसद ने कहा कि कोई भी मरीज व उसका तीमारदार अपने आपको इस दौर में अकेला महसूस न करे। सरकार उनके साथ हर समय खड़ी है। सांसद ने तीमारदारों को बताया कि अगर कोई निजी अस्पताल प्रबंधन कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाएं देने के एवज में मनमाने पैसे ऐंठता है तो रोहतक के लोग 9034861412 और झज्जर के 8397935830 पर शिकायत कर सकते हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन सांसद ने तीमारदारों को दिया। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में अस्पताल प्रबंधनों को मनमर्जी नहीं करने दी जाएगी।