हरियाणा सरकार का नए साल के मौके पर इन राज्यों के गेस्ट टीचर्स को बड़ा तोहफा

हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के अलग अलग कर्मचारी वर्ग को अलग अलग सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है इसके लिए कई बड़े एलान भी किए जा रहे हैं।

अब हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के गेस्ट टीचर्स को बड़ा तोहफा दिया गया है जिसमें गेस्ट टीचर्स की कई मांगों को भी स्वीकार कर लिया गया है।

2022 की शुरुआत में भी टीचर्स की कई मांगों को स्वीकार कर हरियाणा सरकार ने टीचर्स को राहत दी थी वहीं अब एक बार फिर टीचर्स के हित में

हरियाणा सरकार ने फैसला किया है। लंबे समय से गेस्ट टीचर्स भी इन मांगों को पूरा करवाने के अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे थे। आइए जानते हैं

हरियाणा गेस्ट टीचर्स को सरकार का तोहफा

हरियाणा सरकार द्वारा नए साल के मौके पर गेस्ट टीचर्स के हित में कई फैसले किए गए हैं। टीचर्स भी सरकार से कई मांग कर रहे थे जिन्हें अब स्वीकार कर लिया गया है।

नए साल के मौके पर गेस्ट टीचर्स का मेहनताना 4% बढ़ा दिया गया है। इससे गेस्ट टीचर्स को भी काफी राहत मिलने वाली है। इसके पहले सरकार गेस्ट टीचर्स के ईपीएफ़ या एमपीएस को

लेकर भी मंजूरी दे चुकी है। वहीं पहले महिला टीचर को 20 और पुरुष टीचर को 15 दिन की सिक लीव दी जाती थी लेकिन अब इसे 20-20 एक बराबर ही कर दिया गया है।

मेवात, मोरनी में नौकरी करने वालों को मिलेगा ये लाभ

वहीं 10 ईएल का एलान भी सरकार इन टीचर्स के लिए कर चुकी है। इसके लिए टीचर्स को मेडिकल भत्ते के रूप में 1000रु भी दिए जाने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि जो भी टीचर मेवात या मोरनी में नौकरी करेगा उसे सैलरी के तौर पर ही 10 हज़ार रूपये ज्यादा दिए जाएंगे। वहीं अब टीचर्स के साथ सीनियरिटी और कैडर वाइज़ भी भेदभाव नहीं किया जाएगा।