दिल्ली में फिर सस्ती होगी शराब, सरकार के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती

क्या आपको पता है दिल्ली में फिर से शराब सस्ती हो सकती है. दरअसल शराब विक्रेताओं ने दिल्ली सरकार के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. दुकानदारों की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि लाइसेंस धारक एमआरपी में छूट या रियायत देने के लिए स्वतंत्र है.

सरकार के फैसले को HC में चुनौती

आपको बता दें कि 28 फरवरी को दिल्ली सरकार ने शराब की MRP पर छूट नीति को बंद कर दिया था. साथ ही कहा था कि छूट के चलते ठेकों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. दिल्ली सरकार ने तर्क दिया था कि शराब की MRP में छूट देने से कानून व्यवस्था गड़बड़ा रही है. और लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अब दुकानदारों ने सरकार के इसी फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

याचिका में ये दलीलें

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि सरकार ने लाइसेंस धारकों से रियायत देने का अधिकार छीन लिया है. जोकि नई आबकारी नीति और निविदा दस्तावेजों के तहत मिलने वाले अधिकारों के खिलाफ है.
आपको बता दें कि दिल्ली में शराब की दुकानें पर फरवरी के अंत कर लंबी-लंबी कतारे लगी थी. बताया जा रहा है कि विक्रताओं ने स्टॉक खत्म करने के लिए ऑफर दिया था. इसकी वजह ये है कि मार्च के बाद लाइसेंस का नवीनीकरण किया जाएगा. लिहाजा अधिकतर शराब विक्रेताओं ने कई ब्रांड्स पर ऑफर दिया था.