शराब पर छूट का आज आखिरी दिन? दिल्ली में शराब के ठेकों पर लगी भीड़

राजधानी दिल्ली में शराब की कीमतों में कटौती और ऑफर का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा या नहीं इसको लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। महीने की समाप्ति से पहले रविवार को छुट्टी के दिन भी दिल्ली के कुछ इलाकों में शराब के ठेकों पर विशेष छूट दी गई, जिसके चलते शराब की दुकानों पर खरीदारों की भारी भीड़ नजर आई। खासकर बॉर्डर से सटे इलाकों की दुकानों पर ज्यादा भीड़ देखी गई।

शराब की दुकानों पर उमड़ रही भीड़ के पीछे एक वजह यह भी रही कि छूट सिर्फ सोमवार तक ही मिलेगी। हालांकि, अभी ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि छूट का सिलसिला सिर्फ 28 फरवरी तक जारी रहेगा।

आबकारी विभाग का कहना है कि नई पॉलिसी में वेंडर (ठेका संचालक) को अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए किसी भी समय अवधि में छूट देने का अधिकार है। अगर दुकानदारों को लगता है कि आगे भी बिक्री बढ़ाने की जरूरत है तो वो कीमतों में छूट सहित अन्य ऑफर दे सकते हैं।

दिल्ली में बीते करीब 20 दिन से छूट का सिलसिला जारी है। कई बार कीमतों में 30 से 35 फीसदी तक छूट दी गई। इसी छूट के बीच ग्राहकों की संख्या और बिक्री दोनों बढ़ रही हैं। रविवार को पीतमपुरा, लक्ष्मीनगर, बदरपुर बॉर्डर, शाहदरा, मंडोली समेत अन्य इलाकों में कुछ ठेकों पर छूट दी गई। बताया जा रहा है कि दिल्ली में अब तक संचालित 580 दुकानों में से करीब डेढ़ सौ पर कीमतों में छूट दी गई।