दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को लोगों को नहीं मिलेगा पानी, पढ़िए जलबोर्ड की अपील

राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार यानी 1 मार्च को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। ऐसे में लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जलबोर्ड ने लोगों से अपील की है कि 28 फरवरी व एक मार्च के लिए पहले ही पर्याप्त मात्रा में रोजमर्रा के खर्च के लिए पानी स्टोर करके रख लें। इसके साथ ही लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। लोगों की जरूरत के हिसाब से टैंकर से पानी सप्लाई किया जाएगा।

दरअसल, नरेला बीपीएस (एचटी) और संजय गांधी टीपीटी नगर (एचटी) में वार्षिक फ्लशिंग कार्यक्रम के चलते पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। इससे खामपुर, सिंघौला, बकौली, हमीदपुर, सिंघु गांव में 28 फरवरी और एक मार्च को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। हालांकि कुछ जगहों पर लोगों को कम प्रेशर का पानी सप्लाई किया जाएगा।

दरअसल, दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 23 सेक्टर 24 रोहिणी और डी-15 सेक्टर-7 रोहिणी में वार्षिक फ्लशिंग कार्यक्रम के चलते 28 फरवरी यानी सोमवार को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। हालांकि लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। अधिकारियों का दावा है कि अगर किसी भी एरिया से पानी के टैंकर के लिए काल आता है तो उसकी तुरंत मदद की जाएगी। फिलहाल, जरूरत पढ़ने पर पानी का टैंकर मंगाने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1916 और 180011711 पर फोन किया जा सकता है।