दिल्ली में अगर आपने नहीं भरा वाहन का चालान, तो जल्दी करे ये काम नहीं तो अब भुगतना पड़ेगा अंजाम

यदि आप दिल्ली में रहते हैं और रोजाना अपने निजी वाहन से दफ्तर या घर के कामों को निपटाते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत महत्वपूर्ण है. दरअसल दिल्ली में सफर के दौरान यदि आपके निजी वाहन का किसी भी कारण से चालान कटा है तो अप सावधान हो जाइए. और जितना जल्दी हो सके अपने वाहन का बकाया चालान चुका दीजिए. अन्यथा आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है. क्योंकि यातायात चालान समय पर ना चुकाने वालों पर दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

दिल्ली पुलिस की सख्ती के अनुसार, ऐसे वाहन चालक जिन्होंने लंबे समय से चालान जमा नहीं करवाए हैं… उन्हें पाल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट व परमिट जैसे अन्य दस्तावेज नहीं दिए जाएंगे. आपको बता दें कि कुछ महीने पहले दिल्ली यातायात पुलिस ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रलाय और दिल्ली सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था. साथ ही चालान ना जमा करवाने वालों पर सख्ती बरतने की बात कही थी. साथ ही इस प्रस्ताव में वाहन चालकों को पीयूसीसी और अन्य परमिट देने पर रोक लगाने की मांग की थी.

यहां आपको ये बताना जरूरी है कि हर साल हजारों वाहन चालक चालान जमा नहीं करवाते हैं. चालान जमा नहीं करवाने वालों में गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद समेत दर्जनों दिल्ली एनसीआर के वाहन चालक है. बताया जा रहा है कि पिछली साल 2021 के में कुल किए चालान में से सिर्फ 10 फीसदी वाहन चालकों ने ही चालान भरा था. बाकी चालान लंबित है. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.