हरियाणा सरकार ने नहीं बढ़ाए गन्ने के दाम, भड़के किसान, करेंगे CM आवास का घेराव

हरियाणा में किसान मनोहर सरकार से लगातार गन्ने के दाम बढ़ाने की बात कह रहे हैं. वहीं सरकार प्रदेश में गन्ने के दाम नहीं बढ़ाएगी. इसको लेकर चढूनी ग्रुप की भारतीय किसान यूनियन (BKU) आज यानी 29 दिसंबर को सीएम आवास का घेराव कर 2 घंटे तक धरना देंगे. वहीं इस दौरान किसान सीएम मनोहर लाल का पुतला भी फूंकेंगे.

बता दें कि सरकार ने गन्ने के रेट नहीं बढ़ाएं हैं. सरकार ने पुराने दाम 362 रुपये प्रति क्विंटल के आधार पर ही गन्ना खरीदने की अधिसूचना जारी की है. इसके बाद से ही किसानों में रोष बढ़ गया है. वहीं 25 दिसंबर को टिकैत ग्रुप के द्वारा  भी गन्ने के रेटों में बढ़ोतरी करने को लेकर जिले की तीनों शुगर मिल के बाहर धरना देकर सराकार के खिलाफ रोष वक्त किया था. 

वहीं आज गन्ने के रेट बढ़ाने की मांग को लेकर चढूनी ग्रुप के किसान CM आवास का घेराव करेंगे. साथ ही 5 जनवरी को भी चढूनी ग्रुप के किसान हरियाणा के सभी शुगर मिलों में 3 घंटे के लिए कांटा बंद करेंगें. वहीं उनका कहना है कि अगर इसके बाद भी सरकार रेट नहीं बढ़ाती है तो   10 जनवरी को करनाल में प्रदेश स्तरीय मीटिंग बुलाई है. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी किसी बड़े आंदोलन का ऐलान कर सकते हैं.